पंजाबी लड़की अपनी पढ़ाई के लिए बेचती है पानी पुरी - SHUBHNEWS
07/10/2022

SHUBHNEWS

NEWS JO SHUBH HO

Punjabi Girl Sells Pani Puri For Her Education

Punjabi Girl Sells Pani Puri For Her Education

पंजाबी लड़की अपनी पढ़ाई के लिए बेचती है पानी पुरी

Spread the love

Some people are the epitome of strength and positivity, Punjabi Girl Sells Pani Puri For Her Education. Mohali girl selling golgappa to support her studies. A story of a woman from Mohali running a chaat stall to support her education has won people online.
Harworking mohali girl selling panipuri.
पानीपुरी बेचने वाली -मार्केट में गोलगप्पे बेच रही है लड़की, शौक में नहीं बल्कि.

पूनम के रूप में पहचानी जाने वाली लड़की अपनी पढ़ाई के लिए स्टॉल से मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल करती है। उनका स्टॉल गोल गप्पे, पापड़ी चाट, आलू टिक्की और दही भल्ला सहित कुछ स्वादिष्ट नमकीन स्नैक्स पेश करता है। हाल ही में मशहूर फूड व्लॉगर हैरी उप्पल उनके स्टॉल पर गए और पूनम से उनके बिजनेस के बारे में बात की।

पूनम जॉब छोड़ गोलगप्पे की रेहड़ी लगा ली -एक्स्ट्रा पॉकेट मनी के लिए हमने भी पड़ोसियों के काम में मदद की है, ट्यूशन पढ़ाए हैं.
कुछ लोग कॉलेज में कैफ़ेज़ में काम करते हैं. सिक्योरिटी गार्ड्स को भी आपने किताबें पढ़ते.पंजाब ज़िला मोहाली में रहती है पूनम.
पूनम की कहानी पापड़ी चाट, आलु टिक्की, दही भल्ले और गोलगप्पे बेचती है.
पूनम आलु टिक्की, पापड़ी, चटनियां आदि चीज़ें खुद बनाती हैं.
‘मैंने कुछ सीखा नहीं है, जो कर रही हूं खुद से कर रही हूं.’बात-चीत के दौरान बताया कि पहले वो नौकरी करती थी. उनकी दोस्त ने उन्हें डेंटल में नौकरी लगवा दी थी और पूनम डेंटल फ़ील्ड में ही जॉब करती थीं. नौकरी करते हुए पूनम को पढ़ाई करने में दिक्कतें आ रही थीं. पूनम ने वौ नौकरी छोड़ दी.
वो गोलगप्पे की रेहड़ी लगाएंगी. घरवालों को भी पहले दिक्कत थी लेकिन अब सब ठीक है.

पूनम की कहानी हम सभी के लिए प्रेरणा है. कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. मोहाली, पंजाब से एक ऐसी ही घटना सामने आई है. शहर में एक लड़की ने गोलगप्पे की रेहड़ी लगा ली ताकि वो अपनी पढ़ाई के लिए पैसे जोड़ सके.