कृष्णा यादव अचार बिजनेस स्टोरी - SHUBHNEWS
07/10/2022

SHUBHNEWS

NEWS JO SHUBH HO

Krishana Yadav Pickle Business Story

Krishana Yadav Pickle Business Story

कृष्णा यादव अचार बिजनेस स्टोरी

Spread the love

Success Story Of Krishna Yadav Pm Modi Has Been Honored Her कृष्णा यादव ने ऐसे शुरू किया सफर. कृष्णा यादव (Krishna Yadav) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली हैं Krishna Yadav Success Story. कृष्णा ने तय कर लिया था कि उससे जीवन में कुछ ऐसा करना है कि …

 हमारे देश में बढ़ती आबादी के कारण कई लोग भूखे मर रहे है.
नारी शक्ति : सड़कों पर अचार बेचकर यूपी की कृष्णा ने खड़ा किया …
कम Investment से ऐसे बनाओ बड़ा Business

Krishana Yadav Pickle Business Story-1

कृष्णा यादव ने इंटरव्यू में बताया था कि वे मूलत: बुलंदशहर की रहने वाली हैं। उनके पति गोवर्धन यादव को बिजनेस में घाटा हुआ तो 1995-96 वे यूपी से हरियाणा के गुरुग्राम के गांव में आकर बस गए।

कृष्णा यादव ने अचार और दूसरे प्रोडक्ट बनाने के लिएअपने खेतों में पैदा हुई फसलों गाजर, गोभी, टमाटर और आंवाला के अचार बनाए। इसके बाद कारोबार बढ़ने पर दूसरे किसानों को अच्छे बीज देकर अपने हिसाब से सब्जियां उगाने के लिए कहा।
कृष्णा के इस कारोबार से कई महिलाएं जुड़ती चली गईं, उन्होंने नई-नई किस्म के अचार बनाए। जिससे उन्हें थोक में ऑर्डर मिलने लगे।
पूर्व राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक कर चुके हैं सम्मानित

– कृष्णा यादव को आईसीएआर की ओर एनजी रंगा कृषि अवार्ड से वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी सम्मानित कर चुके हैं।
– इसके साथ पंजाब विश्वविद्यालय से अवार्ड मिल चुका है। पूर्व कृषि मंत्री शरद पंवार द्वारा चैंपियन अवार्ड दिया जा चुका है।