Up Didis Food Creation Team Group - SHUBHNEWS
07/10/2022

SHUBHNEWS

NEWS JO SHUBH HO

Up Didis Food Creation Team Group

Up Didis Food Creation Team Group

लखनऊ यूपी दीदीस फूड क्रिएशन टीम ग्रुप

Spread the love

Up Didis Food Creation Team Group :-  Didi’s Food and Creation team is geared to empower women in socio-economic-cultural fronts, leading to their holistic development. DIDI’s Pickles – mango pickle, mixed pickle, green chili, red stuffed chilli, lemon, garlic pickle are available. Home delivery facility available.

Tiffin Services, Tiffins For Social Occassions & Lunch Services Retailer offered by Didi’s Foods & Creations from Lucknow, Uttar Pradesh, India 6+ years directly leading an experienced HRBP/generalist team. Previous experience working in a high speed and multi- cultural organization (start-up.

ये महिलाएं लखनऊ आत्मनिर्भर Didi’s Group, अपने साथ हुए बुरे को पीछे छोड़ लड्डू, अचार और स्नैक्स बनाती हैं
अगर कोई तमाम मुसीबतों के बावजूद संघर्ष करते हुए सफलता के मुकाम पर पहुंच जाए, तो लोग उसकी मेहनत और हौसले की बात करते हैं। एक ऐसी ही कहानी है लखनऊ के दीदीज फ़ूड (Didi’s Food) की सफलता की, जहां कई महिलाओं की एक टीम अपने दर्द को छिपाए, कामयाबी के लिए संघर्ष कर रही हैं।
-हर महिला की अपनी कहानी है
-यहां से हुई दीदीज फ़ूड की शुरुआत

यहां से हुई दीदीज फ़ूड की शुरुआत
सभी महिलाओं की अपनी-अपनी एक अलग कहानी है। लेकिन, उनको साथ लाता है तो उन सभी का जज्बा और हौसला। किसी को ससुराल से निकाल दिया गया, किसी के साथ उसके अपने घरवालों ने गलत किया
अपनी किस्मत की लकीरों को मिटा कर एक नया अध्याय लिख रही हैं।
दीदीज फ़ूड की रसोई में काम करने वाली शशि अपनी कहानी बताते हुए कहती हैं कि उनके पति ने उनका साथ नहीं दिया, मारा-पीटा, जलाकर मारने की कोशिश की। जब बच गई तो खुद पैरों पर खड़ा होना चाहती थी


तक़रीबन 15 साल पहले वीना आनंद ने जरूरतमंद महिलाओं को उनके पैरों पर खड़ा करने के लिए इसकी शुरुआत की। ये उनका ही हौसला था कि उनके पास आई किसी भी महिला को वापस खाली हाथ नहीं लौटना पड़ा आज कई महिलाएं यहां जज्बे के साथ काम करते हुए अपने बिखरे जीवन को समेटने की कोशिश में लगी हुई हैं।

आज दीदीज फ़ूड का खाना कई स्कूलों और टाटा जैसे बड़े प्रतिष्ठानों में सर्विस दी जाती है यहां पैक होने वाले नमकीन से लेकर अचार मॉल में बेचे जाते हैं यहां हर बेसहारा महिलाओं को उनके पैरों पर खड़ा करने की कोशिश की जाती है, जहां सभी एक टीम की तरह काम करते हैं यहां उन्हें शिक्षित भी किया जाता है। इसके अलावा अगर वो किसी अन्य क्षेत्र में महारत हासिल रखती हैं तो उन्हें उसी क्षेत्र में बढ़ाने का काम किया जाता है।

लखनऊ के दीदीज फ़ूड के आचार, लड्डू, मसाले, कैटरिंग आदि के बिजनेस को बाजारों तक पहुंचाने वाली एक महिला टीम