27/05/2022

SHUBHNEWS

NEWS JO SHUBH HO

latest-shubhnews-top-ten-femail-youtuber-in-india

latest-shubhnews-top-ten-femail-youtuber-in-india

Top Female YouTubers And Vloggers In India 2022

डिजिटल युग में, YouTube और सामग्री निर्माण एक पूर्णकालिक कार्य हो सकता है। लेकिन हर जगह की तरह यह भी पुरुष प्रधान क्षेत्र है। हालाँकि, इन महिला YouTubers और व्लॉगर्स ने अपनी सामग्री के साथ इस अदृश्य कांच की छत को तोड़ने का फैसला किया। आइए एक नजर डालते हैं इन ताकतवर महिलाओं पर।

2. शेरी श्रॉफ
पूर्व मॉडल और अब व्लॉगर शेरेज़ादे श्रॉफ, जिन्हें शेरी श्रॉफ के नाम से भी जाना जाता है, के Youtube पर 325k ग्राहक हैं। वह फैशन स्टाइलिस्ट अनीता श्रॉफ अदजानिया की छोटी बहन भी हैं। उसने 2013 में YouTube पर वीडियो बनाना शुरू किया, जब इसे करियर नहीं माना जाता था। वह अपनी यात्राओं और जीवन को व्लॉग करने के लिए बहुत लोकप्रिय हैं। लेकिन अब वह व्यावहारिक रूप से हर तरह की संबंधित सामग्री को सूरज के नीचे कवर करती है, यही वजह है कि हर कोई उसे प्यार करता है। वीडियो की शुरुआत में उसका चुलबुला “हाय दोस्तों” एक सिग्नेचर मूव है।

3. सेजल कुमार
सेजल कुमार ने 2012 में वीडियो बनाना शुरू किया था। YouTuber के अब 1.36 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। वह ज्यादातर फैशन, ब्यूटी, मेकअप और लाइफ हैक्स को कवर करती हैं। उसने कॉस्मोपॉलिटन इंडिया ब्लॉगर अवार्ड्स 2018 में “सर्वश्रेष्ठ व्लॉग अवार्ड” जीता। उसका एक शीर्ष वीडियो उसकी माँ के साथ है, जो एक स्त्री रोग विशेषज्ञ है क्योंकि वे सेक्स मिथकों का भंडाफोड़ करते हैं।

4. अनीशा दीक्षित
अनीशा दीक्षित, जिन्हें पहले रिक्शावाली के नाम से जाना जाता था, उनके YouTube चैनल पर 3 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। वह अपने कॉमेडी स्केच के लिए लोकप्रिय हैं जो महिला केंद्रित हैं। हालाँकि, अब वह फैशन, जीवन शैली और बहुत कुछ जैसे विषयों पर पहुंच गई है। उसने एक रिक्शा पर वीडियो शूट करके शुरुआत की जब उसे एहसास हुआ कि कोई रिक्शावाले नहीं हैं। इसलिए, उसने अपने चैनल के लिए इससे चिपके रहने का फैसला किया। हालांकि, उसने 2020 में नाम छोड़ दिया।

5. श्रुति अर्जुन आनंद
श्रुति राज आनंद के YouTube पर 9.75 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। उसने 2008 में भारतीय समाज पर पैरोडी वीडियो बनाना शुरू किया और फिर अस्थायी रूप से अपने चैनल को बंद कर दिया क्योंकि उसके माता-पिता ने उसकी सामग्री को अस्वीकार कर दिया था। इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि वह अपने सभी वीडियो में बालों से लेकर मेकअप से लेकर फैशन तक में एक अनोखा स्पर्श जोड़ती हैं। हालांकि, वह अपने पारिवारिक कॉमेडी कंटेंट के लिए लोकप्रिय बनी हुई हैं।

6. सोनाली भदौरिया
सोनाली भदौरिया पुणे, महाराष्ट्र की एक पेशेवर डांसर और कोरियोग्राफर हैं। सोनाली के साथ उनके चैनल का नाम LiveToDance रखा गया है। वह ट्रेंडिंग बॉलीवुड मूव्स पर डांस वीडियो पोस्ट करती हैं। उनके YouTube चैनल पर उनके लगभग 2.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। सनसनीखेज डांसर ने 2016 में डांस कवर बनाना शुरू किया और ज्यादातर शॉर्ट वीडियो पोस्ट करती हैं। अपना चैनल शुरू करने से पहले, वह इंफोसिस के डांस ग्रुप में थीं, जहां उन्होंने काम किया।

7. पूजा लूथरा
पूजा लूथरा महिलाओं के स्वास्थ्य और सुंदरता पर हिंदी में सामग्री डालती हैं। वह 2012 में YouTube से जुड़ीं और अपने मेकअप टिप्स, घरेलू देखभाल के उपायों और बालों की देखभाल के सुझावों के लिए लोकप्रिय हैं। उनके स्व-शीर्षक YouTube चैनल पर उनके 7.2 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं।

8. निहारिका सिंह
कैप्टन निक के नाम से मशहूर निहारिका सिंह के यूट्यूब चैनल पर 22 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। उनकी सामग्री पारिवारिक कॉमेडी वीडियो को समर्पित है। उसके सबसे लोकप्रिय वीडियो वे हैं जहां वह खुद (निक कहा जाता है) और उसकी मां (माताजी कहा जाता है) खेलती है। कभी-कभी उसका भाई उसके वीडियो में दिखाई देता है। उसने अपने दोस्तों द्वारा प्रोत्साहित किए जाने के बाद 2016 में अपने YouTube चैनल पर विनोदी वीडियो पोस्ट करके शुरुआत की क्योंकि वह उन्हें हंसाती थी।


9. तान्या खानिजोव
तान्या खानिजोव के चैनल पर 530k से अधिक YouTube ग्राहक हैं और वह एक ट्रैवल व्लॉगर हैं। वह अपने एकल कारनामों को रिकॉर्ड करती है और कवर करने के लिए नए स्थानों को खोजने की कोशिश करती है। YouTube पर उनके सबसे लोकप्रिय वीडियो में से एक हिम्बा आदिवासी महिलाओं के बारे में है, जिन्हें 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इसके साथ ही वो सोलो ट्रैवलर्स के लिए टिप्स और ट्रिक्स शेयर करती हैं।

10. नताशा नोएल
नताशा नोएल एक योग प्रशिक्षक और एक वेलनेस कोच हैं, जिनके YouTube पर 700k से अधिक ग्राहक हैं। वह अपने चैनल पर योग प्रशिक्षण वीडियो पोस्ट करती हैं और कभी-कभी उन विषयों पर भी बात करती हैं जिन्हें हस्तमैथुन जैसे वर्जित माना जाता है। उन्हें 2019 के लिए बीबीसी की 100 महिलाओं में से एक के रूप में चुना गया था।