बाल काटकर करोड़पति बने रमेश बाबू - SHUBHNEWS
07/10/2022

SHUBHNEWS

NEWS JO SHUBH HO

Ramesh Babu Became a millionaire by cutting hair

Ramesh Babu Became a millionaire by Cutting Hair

बाल काटकर करोड़पति बने रमेश बाबू

Spread the love

Ramesh Babu Became a millionaire by cutting hair बाल काटते-काटते बन गया करोड़पति कामयाबी तक का सफर रमेश बाबू का सब कुछ एक बाल काटने वाले नाई के पास कैसे आया।
गरीब बचपन, हर तरह के काम किए रमेश बाबू का जन्म बेंगलुरु के एक गरीब परिवार में हुआ था। उनके पिता ब्रिज रोड पर एक सैलून में नाई थे।बाल काटने वाला व्यक्ति कैसे बना 400 कारों का मालिक || अरबपति नाई || Ramesh Babu
रमेश बाबू: भारत का ‘करोड़पति नाई’ जिसके गैराज में खड़ी है BMW, Rolls Royce, Jaguar समेत 400 लक्ज़री गाड़ियों.
कभी गरीबी में बेचे थे अखबार, आज लग्जरी कारों में जातें है बाल काटने
आज हम आपको बताने जा जा रहे हैं कर्नाटक के बेंगलेरू शहर के निवासी रमेश बाबू (Billionaire Barber Ramesh Babu) की।
परंतु आश्चर्य की बात तो यह है कि इतना पैसा और संपत्ति होने के बावजूद भी उन्होंने अपने हेयर सलून में बाल काटने के लिए किसी को अप्वॉइंट नहीं किया बल्कि ख़ुद ही सब की हेयर कटिंग किया करते हैं।
कभी ऐसा भी वक़्त था जब वह दाने-दाने को मोहताज थे। जब वे छोटे थे तो उन्होंने अत्यधिक ग़रीबी झेली।
फिर जब उनके पिता जी नहीं रहे, तो उनकी माँ ने घर की जिम्मेदारी संभालने के लिए लोगों के घर में खाना बनाने का काम शुरू कर दिया, ताकि वे अपने बच्चों को पाल सकें। इतना ही नहीं उन्होंने उनके स्वर्गवासी पिता की दुकान को केवल ₹5 महीने के किराए पर ही दे दिया ताकि कुछ पैसे आएँ। फिर जब रमेश बाबू युवा हुए तो उन्होंने टूर एंड ट्रेवल्स का व्यवसाय किया जिससे उन्होंने कुछ पैसे कमाए तथा उनके पिताजी की दुकान जो किराए पर दी थी उसे लेकर फिर उस दुकान का आधुनिक तरीके से रिनोवेशन करवाया।
उन्होंने अपने पिताजी की पुरानी नाई की दुकान को मॉडर्न सलून बना दिया जिससे आकर्षित होकर कस्टमर उनकी दुकान पर आने लगे और उन्होंने इस दुकान से बहुत कमाई की। फिर उन्होंने ऐसे और भी सलून खोले। रमेश बाबू इस दुकान के साथ ही अपना टूर एंड ट्रैवल्स का बिजनेस भी किया करते थे। उन्होंने बहुत-सी कारें खरीदी और उसे किराए पर देना शुरू कर दिया। कार किराए पर देने से जो भी पैसे आते थे उससे वे और भी ज़्यादा कारें खरीद कर उससे बिजनेस किया करते थे।


जो रोजाना उठकर अपने काम पर जाने के लिए टिप-टॉप तैयार हुआ करते हैं, वे कोट पैंट पहनते हैं, खुशबूदार परफ्यूम लगाकर अपनी रोल्स रोयस या मर्सडीज कार में अपने काम के लिए जाते हैं तथा अपनी हेयर सैलून में लोगों के बाल काटते हैं।
भारत के करोड़पति नाई हैं। आपको बता दें कि इनके पास वर्तमान समय में करोड़ों रुपयों की प्रॉपर्टी है और साथ ही 350 से भी ज़्यादा कारें हैं। इन कारों में 120 लग्जरी कारें और करोड़ों रुपए की रोल्स रॉयस भी शामिल है।