लॉ की छात्रा हर रविवार को कोच्चि की लोकल बस चलाती है। - SHUBHNEWS
07/10/2022

SHUBHNEWS

NEWS JO SHUBH HO

Law student drives local bus every Sunday in Kochi

Law student drives local bus every Sunday in Kochi

लॉ की छात्रा हर रविवार को कोच्चि की लोकल बस चलाती है।

Spread the love

Law student drives local bus every Sunday in Kochi. Ann Mary Ansalen is a 21-year-old law student at Ernakulam Law College, Kochi. She is extremely passionate about driving. Shecan drive through Kochi city like any other professional driver. It is not the reward, but sheer passion for driving big vehicles.

लॉ स्टूडेंट हर संडे चलाती है लोकल बस –
बस यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाती हैं ये लड़की, बिना सैलरी चलाती है बस
चलिए जानते हैं केरल की इस लड़की के बारे में, जिसे बस चलाना है पसंद। जो अपने शौक को पूरा करने के लिए बस चलाती हैं। ये लड़की केरल की रहने वाली है और कॉलेज से छुट्टी के दिनों में बस की स्टेरिंग अपने हाथों में लेना पसंद करती है।  आज के दौर में महिलाएं केवल अपनी सहूलियत के लिए कार या बाइक नहीं चलातीं, बल्कि करियर के तौर पर प्लेन, ट्रेन या सड़कों पर ऑटो रिक्शा तक चलाती हैं। परिवहन निगम की बस की स्टेरिंग भी महिलाओं के हाथों में आ चुकी है। लेकिन लड़कियां भी अब ड्राइविंग के मामले में किसी से कम नहीं।

एन मैरी अंसालेन को बस चलाने का शौक है। अपने इस शौक को पूरा करने के लिए वह कॉलेज से छुट्टी वाले दिन बस चलाने के लिए जाती हैं। केरल की ये छात्रा हर रविवार को कक्कानाड-पेरुम्बदप्पू मार्ग पर बस लेकर निकलती हैं।
मैरी बड़े और भारी वाहनों की दीवानी है. लॉरी, ट्रक, बस चलाना उसे इतना पंसद है कि बस चलाने की वो सैलरी भी नहीं लेती. ड्राइविंग के प्रति इस दीवानगी  महज 15 साल की उम्र से उन्होंने ड्राइविंग करनी शुरू कर दी थी। सबसे पहले उन्होंने पिता की बुलेट चलानी सीखी। 18 साल की उम्र में कॉलेज जाने के बारे उनका इंतजार तब खत्म हुआ, जब उन्हें ड्राइविंग लाइसेंस मिला।

शाम को बस ड्राइवर पेट्रोल पंप पर बस को खड़ा करके चला जाता है। क्लास होने के बाद जब मैरी घर वापस जाती हैं, तो पेट्रोल पंप से बस चलाते हुए बस के मालिक तक पहुंचती हैं। बस के मालिक मैरी के पड़ोसी हैं। जब मैरी ने पहली बार बस चलाई, तो लोग एक लड़की को बस चलाता देख चौक गए। कई लोग एक महिला को बस ड्राइव करते देख डर जाया करते थे। हालांकि अब मैरी को बस चलाते हुए आठ महीने हो चुके हैं