बिहार के बेटे को ढाई करोड़ की स्कॉलरशिप - SHUBHNEWS
07/10/2022

SHUBHNEWS

NEWS JO SHUBH HO

2.5 crore scholarship to the son of Bihar

2.5 crore scholarship to the son of Bihar

बिहार के बेटे को ढाई करोड़ की स्कॉलरशिप

Spread the love

2.5 करोड़ की स्कॉलरशिप बिहार के बेटा को|

अमेरिका जाकर पढ़ाई करेगा बिहार के मजदूर का बेटा, लाफायेट कॉलेज से मिली 2.5 करोड़ की स्कॉलरशिप
अपनी पांच बहनों में इकलौता भाई है प्रेम कुमार


अमेरिका के प्रतिष्ठित लाफायेट कॉलेज ने छात्र को 2.5 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद पूरे गोनपुरा गांव में खुशी का माहौल है। जानकारी के अनुसार, फुलवारी शरीफ में गोनपुरा गांव के 17 वर्षीय महादलित छात्र प्रेम कुमार को अमेरिका के प्रतिष्ठित लाफायेट कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए 2.5 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति मिली है।

प्रेम अपनी पांच बहनों में इकलौता भाई है। 10 साल पहले उनकी मां कलावती देवी का देहांत हो गया। इसके बाद से बराबर उन्होंने अपनी पढ़ाई को ही अपना करियर बनाया और आज जिस मुकाम पर वे पहुंच गए हैं, वहां पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत पड़ती है।
प्रेम कुमार ने बताया कि उसने वर्ष 2020 में शोषित समाधान केंद्र उड़ान टोला दानापुर से मैट्रिक पास किया है। इसी कॉलेज से उसने 2022 में साइंस मैथ पेपर से इंटर की परीक्षा दी है।
प्रेम कुमार ने अपनी इस उपलब्धि के लिए अपने पिता और गुरुजनों का आभार जताया।
लाफायेट कॉलेज में प्रेम कुमार मैकेनिकल इंजीनियरिंग और अंतर्राष्ट्रीय संबंध की पढ़ाई करेंगे। प्रेम को प्राप्त 2.5 करोड़ की छात्रवृत्ति लाफायेट कॉलेज में चार वर्षों के लिए उनके पढाई एवं रहने के पूरे खर्च को कहन करेगी। इसमें ट्यूशन, निवास, किताबें आपूर्ति, स्वास्थ्य बीमा, यात्रा व्यय, इत्यादि शामिल है।