पढ़ने-खेलने की उम्र में 13 वर्षीय सूर्यांश 56 ऑनलाइन कंपनियों का मालिक - SHUBHNEWS
07/10/2022

SHUBHNEWS

NEWS JO SHUBH HO

Suryansh is the owner of 56 online companies

Suryansh is the owner of 56 online companies

पढ़ने-खेलने की उम्र में 13 वर्षीय सूर्यांश 56 ऑनलाइन कंपनियों का मालिक

Spread the love

Suryansh Kumar CEO of 56 Companies: बिहार के मुजफ्फपुर जिले से ताल्लुक रखने वाले सूर्यांश -Youngest CEO Suryansh: 13 साल की उम्र में 56 कंपनियों का CEO बनकर बिहार के सूर्यांश (Suryansh)  वो 13 साल का ही है, 10वीं का स्टूडेंट है आपने बिल्कुल सही सुना, इस छोटे से बच्चे का नाम सूर्यांश कुमार (Suryansh Kumar) है बिहार के सूर्यांश कुमार का बड़ा कारनामा, 13 साल की उम्र में उसने एक साल में 56 कंपनियां बनाकर अपने माता-पिता का नाम ऊंचा कर दिया है. जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं .बिहार के सूर्यांश कुमार मां के सपनों को कर रहे पूरा, 13 की उम्र में खड़े …
                       बिहार के एक 13 वर्षीय लड़के ने इसी तरह लीक से हट कर काम किया है. मां के सपनों को पूरा कर रहे बिहार के सूर्यांश, 13 साल की उम्र में चला रहे 56 डिजिटल .वैसे तो लगभग हर इंसान द्वारा उम्र के हिसाब से काम किया जाता है. एक उम्र तक बच्चे पढ़ते हैं, फिर बड़े होने पर काम करते हैं और फिर घर परिवार की जिम्मेदारी संभालते हुए बुढ़ापे तक रिटायर हो जाते हैं.  लगभग हर किसी के साथ यही चलता आ रहा है. लेकिन कुछ लोग होते हैं जिन्हें लीक से हट कर काम करने की आदत होती है.

पढ़ने-खेलने की उम्र में बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड के अम्मा गांव के रहने वाले 13 वर्षीय सूर्यांश कुमार ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। एक वर्ष के अंदर वह 56 ऑनलाइन कंपनियों का मालिक बन चुका है। उसने नौवीं कक्षा में ही पहली कंपनी खोली।

 

माता-पिता ने दिया पूरा सहयोग- इतना ही नहीं सूर्यांश कुमार ने क्रिप्टो कैरेंसी से जुड़ी मंत्रा फ्राई कंपनी की शुरुआत करने वाले हैं, जिसके लिए वह दिन रात मेहनत भी कर रहे हैं। सूर्यांश अपनी कंपनी को ऊंचाई पर ले जाने के लिए हर रोज लगभग 18 घंटे काम करते हैं, जबकि इस बीच वह अपनी पढ़ाई के लिए भी वक्त निकालते हैं।         

        सूर्यांश कुमार द्वारा शुरू की गई ऑनलाइन कंपनियों में मंत्राफाई, जैस बिजने, जीप्सी कैब्स, जैसिफाई, जैस हेल्थ, जैस जोल्लिज, मंत्रा-कॉइन, जैस ब्रांड्स, जैस टेक, जैस स्नेप और चुलबुली जैसे नाम शामिल हैं, जिन्हें सूर्यांश कॉन्टेक प्राइवेट लिमिटेड के तहत संचालित किया जाता है। इस तरह सूर्यांश साल 2021 से अपनी सभी कंपनी के लिए सीईओ पद पर कार्यरत हैं और उन्हें ऊंचाईयों तक ले जाने के लिए दिन रात मेहनत भी कर रहे हैं।